Breaking Newsछत्तीसगढ़भिलाई - दुर्ग

पुलिस महानिरीक्षक राम गोपाल गर्ग ने छात्रों को साइबर अपराध से बचने के महत्वपूर्ण टिप्स दिए और डिजिटल सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

भिलाई । साइबर पखवाड़ा जागरूकता अभियान के 14वे दिवस पर स्वयं पुलिस महानिरीक्षक, दुर्ग रेंज, श्री राम गोपाल गर्ग ने कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय, सेक्टर 7, भिलाई के 400 से अधिक छात्र, छात्राओं एवं अध्यापकगणों को साइबर अपराध से बचने के महत्वपूर्ण टिप्स दिए। साइबर अपराध के बढ़ते खतरे और डिजिटल सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित इस कार्यक्रम में श्री गर्ग ने छात्रों को साइबर अपराध के विभिन्न प्रकार, ऑनलाइन धोखाधड़ी और उनसे बचाव के उपायों पर विस्तृत जानकारी देकर डिजिटल युग में सुरक्षा के लिए सभी को साइबर अपराधों के प्रति सतर्क रहने और कैसे सावधानीपूर्वक इंटरनेट का उपयोग कर साइबर अपराधियों के जाल में फंसने से बच सकते हैं, के इस संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देकर बच्चों के साइबर सुरक्षा के संबंध में किए गए प्रश्नों के उत्तर भी दिए । कल्याण स्नातकोत्तर महाविद्यालय, सेक्टर 7, भिलाई में आयोजित इस एक दिवसीय कार्यशाला में प्राचार्य, डॉ. विनय शर्मा और उप प्राचार्य, डॉ. लखन चौधरी भी उपस्थित रहकर पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज , साइबर प्रहरी टीम , थाना प्रभारी भिलाई नगर का धन्यवाद ज्ञापित कर सभी बच्चों को सायबर प्रहरी अभियान से जुड़ने की अपील भी की।

साइबर जागरूकता अभियान के क्रम में कामधेनु विश्वविद्यालय, अंजोरा दुर्ग में सीएसपी दुर्ग, आईपीएस श्री चिराग जैन के द्वारा साइबर पखवाड़ा अभियान के अंतर्गत 200 से अधिक विद्यार्थियों को जागरूक कर सायबर पखवाड़ा अभियान के बारे में बताकर उपस्थित बच्चों के सवालों के जवाब दिए। साइबर प्रहरी टीम से उप निरीक्षक डॉ. संकल्प राय द्वारा लगातार आम जनता को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सायबर प्रहरी टीम विभिन्न कार्यक्रमों और वर्कशॉप्स के माध्यम से लोगों को साइबर अपराध से बचने के उपाय सिखा रही है। कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति, डॉ. आर.आर.बी. सिंह और कुलसचिव, डॉ. रमेश सोनवाने ने साइबर सुरक्षा की महत्ता पर जोर दिया और विद्यार्थियों से अपील की कि वे जागरूक होकर डिजिटल माध्यमों का उपयोग करें।

उपरोक्त साइबर जन जागरूकता कार्यक्रम में थाना प्रभारी भिलाई नगर श्री प्रशांत मिश्र, चौकी प्रभारी अंजोरा श्री राम नारायण ध्रुव, थाना एवं चौकी के पेट्रोलिंग स्टाफ, साइबर प्रहरी एवं साइबर वॉलेंटियर की टीम सहित पीआरओ पुलिस श्री प्रशांत कुमार शुक्ला भी उपस्थित रहे।

जागरूक रहने के लिए सोशल मीडिया पर हमें जरूर फॉलो करे –
1. @cyberprahari
2. @durgrangepolice
3. @Durg police

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button