Breaking Newsछत्तीसगढ़भिलाई - दुर्ग

सांसद-मंत्री पद आते-जाते रहते हैं, आपका स्नेह और प्यार ही स्थायीः विजय बघेल

– छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बनने पर सांसद विजय बघेल का सम्मान और प्रेस से मिलिए कार्यक्रम
– सांसद विजय बघेल ने पत्रकारों के सवालों का दिया जवाब, कहा- भिलाई की पत्रकार बिरादरी हमेशा निष्पक्ष रहा

भिलाई पार्टी, समाज और जनता के आशीर्वाद से नपाध्यक्ष, विधायक, संसदीय सचिव बना और अभी दो बार से सांसद हूं। समय के साथ जिम्मेदारियां भी बढ़ती गई। अभी मुझे छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पद आते-जाते रहते हैं, लेकिन आपका अच्छा काम यहीं रहता है। हमारी सफलता का पैमाना यह होना चाहिए कि सांसद-मंत्री सहित जितने भी जिम्मेदार पद पर रहते हुए हम समाज के लिए बेहतर क्या कर पाएं। आप सभी के स्नेह और सहयोग से समाज, राज्य और देश की प्रगति के लिए हम प्रयासरत हैं। उक्त बातें दुर्ग सांसद विजय बघेल ने व्यक्त किए।

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बनने पर दुर्ग सांसद विजय बघेल का भिलाई के इंडियन काफी हाउस में पत्रकारों द्वारा सम्मान समारोह और प्रेस से मिलिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के पूजा-अर्चना से हुई। इस्पात नगरी भिलाई के विभिन्न मीडिया हाउस के संपादक, उप संपादक, ब्यूरो प्रमुख और पत्रकारों ने सांसद विजय बघेल को ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान कुछ गंभीर मुद्दों पर पत्रकारों ने सांसद से सवाल भी पूछे, जिनका जवाब उन्होंने बेबाकी से दिया। भिलाई के पत्रकारों ने रायपुर प्रेस क्लब की तरह भिलाई में सर्वसुविधायुक्त भवन उपलब्ध कराने का आग्रह किया, जिस पर सांसद विजय बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान मैं घोषणापत्र समिति का संयोजक रहा। इस दौरान भी यह बातें मेरे संज्ञान में आई थी। भिलाई में प्रेस क्लब का भव्य भवन, पत्रकारों को रेलवे में छूट और पत्रकारों की बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, इसके लिए वे प्रयास करेंगे। प्रधानमंत्री आवास संबंधी एक सवाल पर उन्होंने बताया कि प्रदेश में 8 लाख पीएम आवास बनेंगे।

मीडिया के साथियों ने हमेशा मेरा हौसला बढ़ाया
सांसद विजय बघेल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए अपने नगर पालिका अध्यक्ष से सांसद बनने के दौरान पत्रकारों, मीडियाकर्मियों से अपने संबंधों को याद करते हुए कहा कि ट्विनसिटी की मीडिया ने मुझे हमेशा अपना सहयोग दिया। विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया। आपके और जनता के आशीर्वाद से मुझे पिछले बार से भी ज्यादा मतों के अंतर से लोकसभा में जीत मिली। जिस तरह मैं आगे बढ़ते गया उसी तरह मेरे मीडिया के साथी भी आगे बढ़े हैं। आज कोई संपादक हैं, कोई ब्यूरो चीफ हैं, कोई नेशनल मीडिया में बड़ी जगहों पर हैं।

गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने संसद में करेंगे बात
सांसद विजय बघेल से पत्रकारों ने महाराष्ट्र की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गाय को राज्य माता की दर्जा देने पर सांसद विजय बघेल ने कहा कि गाय को सनातन काल से माता ही कहा जाता है। महाराष्ट्र में अच्छी पहल हुई है। हम सभी सांसद प्रधानमंत्री से आग्रह करेंगे, संसद में बात रखेंगे और कहेंगे कि गाय को राष्ट्र माता घोषित किया जाए। इससे गायों के संरक्षण और संवर्धन मिलेगा। वहीं सड़क पर दुर्घटना के शिकार हुए गोवंश को समुचित इलाज नहीं मिलने और लापरवाही के संदर्भ में उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से जानकारी मिली है। वे स्वयं इसे देखेंगे, अस्पताल भी जाएंगे।

सम्मान समारोह में यह रहे मौजूद
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार योगेश दुबे, वरिष्ठ पत्रकार मयंक चतुर्वेदी, संजय शेखर,संदीप दीवान, वरिष्ठ पत्रकार योगेश गुप्ता, अखिलेश तिवारी, संदीप उपाध्याय, खिलावन सिंह चौहान, रमेश भगत, रमेश गुप्ता, कोमल धनेसर, मो. जाकिर हुसैन, मिथलेश ठाकुर, अनुभूति भाखरे,राधा मोहन मिश्रा, राजेंद्र गोस्वामी, आर बी केशरवानी, राजकुमार आर्य, संतोष तिवारी,संतोष मालिक यशवंत साहू, सतीश बौद्ध,, आनंद ओझा, निलेश त्रिपाठी, दिनेश चौहान, विजय दुबे, तापस सान्याल, मनेन्द्र पटेल, प्रदीप राव, बहादुर खान, सचिन मोरे,सुरेंद्र विराट,पी मोहन,बीणा दुबे साहिन खान, दीप माला सिन्हा, ईसा साहू, पूनम भारती, निधि, भारती कौर, मनीषा सिंह,दीपक डहाड़, उमेश पांडेय, गौरव तिवारी, भूपेंद्र सिंह, मुकेश बनवासी,उमेश पासवान, शमसेर खान, रवि सोनकर,गौकरान निषाद, श्री कांत, सन्नी देवांगन, अभिषेक सावल, बिरजेंद्र टंडन, दीपक सिंह , सिवेन्द्र सिंदे,संजय सिंह, वैभव चंद्राकर,अनीता,बी जॉन,राजेश शर्मा, अतुल शर्मा, सोलोमन,आशीष तिवारी, दिनेश पोरवार,सहित बड़ी संख्या मे भिलाई के पत्रकार रहे मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button