Breaking Newsभिलाई - दुर्ग

बीएसपी के प्रवर्तन अनुभाग ने नेवई पुलिस बल और टीआई आनंद शुक्ला के साथ मिलकर अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध की कड़ी वैधानिक कार्यवाही

भिलाई । भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग (एनफोर्समेंट) तथा नेवई पुलिस थाना के टी आई श्री आनंद शुक्ला के साथ पुलिस विभाग द्वारा, 26 सितम्बर 2024 को रिसाली सेक्टर तथा मरोदा सेक्टर में बीएसपी क्वाटर के अवैध कब्जों का निरीक्षण किया गया। रिसाली सेक्टर तथा मरोदा सेक्टर में एनफोर्समेंट विभाग के साथ, स्वयं टी आई श्री आनंद शुक्ला ने बीएसपी आवासों में दलालों द्वारा ताला तोड़कर किए जा रहे कब्जे का निरीक्षण किया। वैधानिक कार्यवाही के दौरान 3 दलालों और अवैध कब्जेधारियों की पहचान की गई है। अवैध कब्जेधारियों को आगे की कार्यवाही के लिए थाना बुलाया गया है।

दलालों द्वारा छात्रों, अपराधियों, आमजनों आदि से पैसे लेकर यह अवैध कब्जों वाले कमरे किराये में चलाये जाते हैं। एनफोर्समेंट टीम द्वारा आवास खाली करवाकर ताला लगाकर रखरखाव कार्यालय को हैंड ओवर किया जाता है, किंतु दलालों द्वारा बीएसपी आवासों का ताला तोड़कर, अपना आवास बताकर लोगों को किराये में दिया जाता है और उनसे अवैध रूप से वसूली की जाती है। कई बार समझाइश देने और कार्यवाही के बावजूद दलालों द्वारा बीएसपी आवासों का ताला रात में तोड़ दिया जा रहा है। इस संबंध में विभाग द्वारा पुलिस प्रशासन से मिलकर वैधानिक कार्यवाही हेतु निवेदन किया गया। पुलिस प्रशासन द्वारा किये गए निरीक्षण से भू-माफिया, दलालों और अवैध कब्जेधारियों में दहशत व्याप्त हो गया है। बीएसपी और पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध कब्जेधारियो, भू-माफियाओं और दलालों के विरुद्ध कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

26 सितम्बर की इस कार्यवाही में टी आई (नेवई थाना) श्री आनंद शुक्ला, नेवई पुलिस बल, बीएसपी प्रवर्तन विभाग के अधिकारी, इंस्पेक्टर तथा अन्य स्टाफ मेंबर द्वारा रिसाली सेक्टर तथा मरोदा सेक्टर में निरीक्षण किया गया। साथ ही पुलिस द्वारा दलालों, भू-माफियाओं और अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्यवाही हेतु नेवई थाने में तलब किया गया है। अन्य सेक्टरों में भी इसी प्रकार की वैधानिक कार्यवाही प्रशासन द्वारा की जायेगी।
इन अवैध कब्जेधारियों, भू माफियाओं और दलालों के विरुद्ध बीएसपी प्रबंधन द्वारा कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी तथा आवश्यकतानुसार वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है, जो आगे भी जारी रहेगी। बीएसपी आवासों में अवैध रूप से रहने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध भी आदेश जारी कर कार्यवाही की जाएगी।
भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग नागरिकों और छात्रों से अपील करता है, कि दलालों व भू-माफियाओं से सावधान व सतर्क रहें तथा बीएसपी आवासों को किराया पर नहीं लें। ऐसे प्रकरणों की सूचना तत्काल पुलिस थाने तथा नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग के कार्यालय में देवें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button