Breaking Newsछत्तीसगढ़भिलाई - दुर्ग

एमआर लेआउट प्रा. लि. द्वारा अंजोरा बाईपास में पदयात्रियों के लिए चौबिस घंटे नि:शुल्क भोजन एवं अन्य सेवाओं के लिए बढ़ाए कदम…

भक्ति नहीं तो शक्ति नहीं
नवरात्र के इस पावन पर्व पर सभी माताएं मेरी मां के समान: मनोज राजपूत

दुर्ग। नवरात्र के इस पावन पर्व पर मानव सेवा माधव सेवा की कथनी को चरितार्थ करते हुए मनोज राजपूत लेआउट प्रा. लि. के डायरेक्टर मनोज राजपूत व उनकी पूरी टीम जिस दिन से नवरात्र का यह पावन पर्व शुरू हुआ है उस दिन से लेकर आने वाले अष्टमी के दिन तक माता रानी के भक्तों की सेवा में पूरे 24 घंटे उनका पूरा स्टाफ रात दिन भक्तों की सेवा में जुटा हुआ है। अंजोरा बायपास रोड के ठीक किनारे एक विशाल पंडाल में जिसमें माता के भक्त खासकर पैदल जाने वाले पुरूष व महिला भक्तगण की सेवा में मनोज राजपूत लेआउट की पूरी टीम जहां उन्हें एक ओर शुद्ध सातविक व गरत गरम भोजन परोसने का काम कर रही है।

वही दूसरी ओर भक्तों के लिए फल जूस व बिस्कुट का भी व्यवस्था इनके द्वारा की गई है। रायपुर से लेकर दुर्ग भिलाई के तमाम भक्तगण जो डोंगरगढ़ तक पैदल पदयात्रा कर रहे है ऐसे भक्तों के लिए एमआर लेआउट की टीम महिलाओं और पुरूषों के लिए उनके आराम करने के लिए सुव्यवस्थित बिस्तर उचित शौचालय की व्यवस्था भी की गई है। साथ ही पैदल चल रहे पदयात्रियों के पैरो में मोच आना या छाले पड़ जाने पर डाक्टरों व उनकी टीम द्वारा पदयात्रियों को मलहम पटट्ी करने के साथ साथ मेडिकल से जुडी सभी दवाईयां यहां पर सेवा पंडाल में निशुल्क प्रदान की जा रही है।

इस संबंध में मनोज राजपूत लेआउट प्रा. लि. के डायरेक्टर मनोज राजपूत ने इस प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए कहा कि जो भक्तगण या पदयात्री यहां आ रहे है वे ग्रामीण परिवेश के ज्यादा है और ये हमारा सेवा पंडाल लगाने का पहला अवसर है सेवा का मौका हमे मिला है। यह हम मातारानी व उनके भक्तों की सेवा सच्चे मन से कर पा रहे है। इसमें मुझे व मेरी पूरी टीम को काफी आनंदित महसूस कर रहे है।

और मैं मातारानी से प्रार्थना करूंगा कि मातारानी सभी भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करें। और सक्षम लोगों से भी अपील करूंगा कि वे सेवा के पुनीत कार्य में बढ़चढ़ कर आगे आए। मैं व मेरी पूरी टीम चौबिस घंटे मातारानी के भक्तों की सेवा में डटे हुए है मैं स्वंय भक्तों के साथ नीचे जमीन पर बैठकर प्रसाद को ग्रहण कर रहा हूं। जनसेवा करने का यह जो मौका मिला है। इससे यह प्रतित होता है कि भक्ती नही तो शक्ति नही।

तीन शिफ्ट में आठ आठ घंटे एमआर टीम के सभी कार्यकर्ता सेवा भाव व मन से पदयात्रियों की सेवा में डटे हुए है और हर माता व बहन ने मुझे मातारानी का वास नजर आता है। और मैं उन्हें अपनी मां के रूप में देखता हूं। पंडित विष्णु जी भी इस पंडला में निरंतर मनोकामना जोत जलाने के साथ साथ माता की दिन रात पूजा अर्चना करने में जुटे हुए है।

शासन प्रशासन का भी हमे बेहतर सहयोग मिल रहा है। उनके सभी अफसर हमारे इस सेवा कार्य को देखकर हमारी पूरी टीम की भूरी भूरी प्रशंसा भी कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button