Breaking Newsछत्तीसगढ़भिलाई - दुर्ग

युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल द्वारा आयोजित श्री दुर्गा पूजा एवं दशहरा उत्सव होने वाला है भव्य…

भिलाई: युवा खेल एवं सांस्कृतिक मंडल, सेक्टर 7 हाईस्कूल दशहरा मैदान में इस वर्ष भी श्री दुर्गा पूजा और दशहरा पर्व का आयोजन बड़े हर्षोल्लास एवं धूमधाम से किया जा रहा है। इस बार का आयोजन नवरात्रि से लेकर दशहरे तक अद्वितीय और भव्य होने वाला है, जिसमें मनोरंजन, भक्ति, और संस्कार का अनूठा संगम देखने को मिलेगा।

नवरात्रि उत्सव (3 अक्टूबर से – 12 अक्टूबर)2024
3 अक्टूबर से शुरू होने वाले इस नवरात्रि महोत्सव का थीम इस बार “Disney Land” रखा गया है। थीम के अनुसार, पूरे मैदान को डिज़नीलैंड के रंग में रंगा जाएगा, जो बच्चों और परिवारों के लिए खास आकर्षण का केंद्र बनेगा।

3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक रास गरबा और डांडिया का आयोजन किया जाएगा, जहां भिलाई और आसपास के क्षेत्रों के लोग पारंपरिक वेशभूषा में गरबा और डांडिया का आनंद लेंगे। हर रोज़ सैकड़ों लोग गरबा की ताल पर थिरकते नजर आएंगे, और पूरा मैदान उल्लास और उमंग से भर जाएगा।

12 अक्टूबर: दशहरा उत्सव
दशहरे के दिन 12 अक्टूबर को विशेष रूप से 75 फ़ीट ऊँचा रावण के पुतले एवं 50 फ़ीट ऊँचा कुंभकर्ण एवं मेघनाथ के पुतले का दहन किया जायेगा साथ में “कांकीनाडा की रंगबीरंगी आतिशबाजी” का भव्य प्रदर्शन होगा। इस प्रदर्शन को IPL स्तर की इलेक्ट्रॉनिक आकाशीय आतिशबाजी भी की जा रही है, जो आकाश को रंगों और रोशनी से सजाएगी। आतिशबाजी का यह नजारा दशहरा मैदान में उपस्थित हजारों लोगों के लिए अद्वितीय अनुभव लेकर आएगा।10 हज़ार लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है ।
इसके अलावा, दशहरा उत्सव में मार्श बैंड का कॉन्सर्ट भी होगा, जिसमें प्रसिद्ध कलाकार मोनिका रघुवंशी और अमित अपनी प्रस्तुतियों से लोगों मन मोह लेंगे ।
इस आयोजन में 1 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है, जिसके लिए मैदान में विशेष रूप से व्यापक पार्किंग व्यवस्था की गई है ताकि आगंतुकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
मंडल के आयोजकों ने बताया, “हर साल हम दुर्गा पूजा और दशहरे के आयोजन को और भव्य बनाने का प्रयास करते हैं। इस बार Disney Land थीम और IPL स्तर की आतिशबाजी ने इसे खास बनाया है, और हमें पूरा विश्वास है कि भिलाईवासी इस अद्वितीय अनुभव का भरपूर आनंद उठाएंगे।”
इस आयोजन को सफल बनाने के लिए हमारे प्रमुख प्रायोजक Mahaveer Developers & Construction, सेल टी एम टी,D.B. COMMERCIAL COMPANY का हार्दिक धन्यवाद। इसके साथ ही Riviera Resort, Mahobiya Properties, Chouhan, iNSPiRE, सुमीत बाजान, SATKAR GAS, AVON Electronics, नरेश इलेक्ट्रॉनिक और SPANDAN HEARTCARE का भी इस महोत्सव को भव्य बनाने में सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हैं।
यह आयोजन 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक चलेगा, और इसके भव्य समापन के साथ दशहरे के एक दिन बाद मां दुर्गा की विदाई धूमधाम से की जाएगी।यह जानकारी आयोजन समिति के अध्यक्ष चन्ना केशवलू द्वारा दी गई ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button