Breaking Newsछत्तीसगढ़भिलाई - दुर्ग

राज्यपाल और कृषि मंत्री के हाथों भिलाई शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने वाले 3 हजार से अधिक स्वच्छता वीरों का होगा सम्मान, कला मंदिर में सोमवार को विधायक रिकेश सेन का एक और बड़ा प्रयास

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश और महापौर नीरज पाल भी होंगे शामिल

मोदी जी की स्वच्छता मशाल को निरंतर आगे बढ़ाने स्वच्छता की अलख जरूरी-रिकेश सेन

भिलाई। साफ-सफाई एक अच्छी आदत है, स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये हर व्यक्ति को यह आदत बनानी चाहिये क्योंकि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है और स्वस्थ मानसिकता से ही हम अपने घर, अपने मोहल्ले, अपने शहर, अपने समाज और देश को और भी स्वच्छ और सुंदर बना सकते हैं। हम सभी को यह समझना चाहिये कि स्वच्छता अभियान केवल सरकारों की जिम्मेदारी नहीं, बल्कि समाज में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। हम सब के स्वस्थ जीवन के लिये इस अभियान में हमें कंधे से कन्धा मिलकर भाग लेना चाहिये। हमें खुद को, घर, अपने आसपास, समाज, समुदाय, शहर, उद्यान और पर्यावरण आदि को रोज स्वच्छ रखने की जरुरत है। सफाई के इसी भगीरथ संकल्प में लगातार अभिन्न योगदान देते हुए निरंतर स्वच्छता की अलख जगाने तत्पर व्यक्ति, सामाजिक संगठन, विभिन्न विभागों के अधिकारी, व्यापारिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थाएं और निरंतर भिलाई को स्वच्छ रखने में बेहतर योगदान दे रहे लोगों को सम्मानित करने “स्वच्छता वीर सम्मान” समारोह का विशेष आयोजन वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन द्वारा 21 अक्टूबर 2024 सोमवार को मध्याह्न साढे़ 3 बजे से कला मंदिर सिविक सेंटर में किया जा रहा है। इस समारोह में भिलाई शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने अभूतपूर्व योगदान देने वाले लगभग 3 हजार लोगों को स्वच्छता वीर सम्मान से अलंकृत किया जाएगा।
आपको बता दें कि कला मंदिर सिविक सेंटर में आयोजित इस गरिमामयी समारोह में छत्तीसगढ़ के महामहिम राज्यपाल रमेन डेका बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री रामविचार नेताम करेंगे जबकि विशेष अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पाण्डेय और नगर पालिक निगम भिलाई के महापौर नीरज पाल होंगे। समारोह में पावर हाऊस, जवाहर मार्केट, सर्कुलर मार्केट, सब्जी मंडी, टाउनशिप मार्केट, सुपेला के बाजार, विभिन्न हाउसिंग सोसायटीज, शहर के होटल व बड़े प्रतिष्ठान, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ टीम, भिलाई इस्पात संयंत्र, मैत्री बाग सहित विभिन्न उद्यान, हास्पिटल्स, फायर ब्रिगेड टीम, स्वयंसिद्धा, शपथ, मां शारदा चैरिटेबल ग्रुप, बीएसपी नगर सेवाएं विभाग और नगर पालिक निगम भिलाई की स्वच्छता टीम के नेतृत्वकर्ताओं और स्वच्छता सिपाहियों, मेडिकल वेस्ट को अलग करने का कार्य करने वाली स्वच्छता दीदीयों सहित चयनित अनेक हस्तियों को स्वच्छता वीर सम्मान से नवाजा जाएगा।
आयोजक वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी ने देश में स्वच्छता अभियान की जो मशाल जलाई है, उसे निरंतर आगे बढ़ाने के लिए सभी लोगों तक स्वच्छता की अलख पहुंचाना जरूरी है। हमें स्वच्छता को रोज की दिनचर्या में शामिल करना है जिससे स्वच्छ और स्वस्थ भारत का निर्माण और भी मजबूत रूप ले सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button